प्रयागराजः कुछ सालों पहले तक लाइलाज समझी जाने वाली सेरेब्रल पाल्सी नामक बीमारी का सफलतापूर्वक इलाज खोजने वाली संस्था त्रिशला फाउंडेशन ने विश्व दिव्यांग दिवस से पहले संगम नगरी प्रयागराज में एक अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में देश भर से आए विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने खतरनाक होती जा रही इस बीमारी को खत्म करने की संभावनाओं पर चर्चा की.


कार्यक्रम के दौरान यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे. उन्होंने इस बीमारी से ग्रसित बच्चों के इलाज के लिए सरकारी मदद मुहैया कराने व सरकार की तरफ से विशेष योजना बनाकर लोगों को जागरूक किये जाने का अभियान चलाए जाने का एलान किया.


कार्यक्रम के दौरान सेरेब्रल पाल्सी से ग्रसित नन्हे मुन्ने दिव्यांग बच्चों ने रैम्प पर कैटवॉक किया. इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर यह संदेश दिया कि वह शरीर से अभी भले ही सामान्य बच्चों की तरह जिंदगी न जी पा रहे हों लेकिन प्रतिभा में वह किसी से कम नहीं हैं.


त्रिशला फाउंडेशन के संस्थापक और आर्थोपेडिक सर्जन डॉक्टर जितेंद्र जैन ने सेरेब्रल पाल्सी से ग्रस्त बच्चों का इलाज कर उन्हें सामान्य जिंदगी जीने की मुहिम की शुरुआत की थी. वह अब तक देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर के सैकड़ों बच्चों को उनके पैरों पर खड़ा कर चुके हैं.


यूपीः प्याज की बढ़ती कीमतों के सवाल पर चुप्पी साध गए डिप्टी सीएम केशव मौर्य


Ground Report: प्याज की कीमतों ने जनता को रुलाया, देखिए दिल्ली का हाल ?