पटना: कोरोना महामारी के बीच बिहार के सरकारी कर्मचारियों को इस बार मई का तनख्वाह इसी महीने की 20 तारीख से खाते में आने लगेगा. ईद के मद्देनजर मई का वेतन 20 से देने का निर्देश दिया गया है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सरकार ने ‘ईद-उल-फित्र’ पर्व के मद्देनजर सभी कर्मचारियों और पदाधिकारियों को मई, 2020 माह का वेतन 20 मई से देने का निर्देश दिया है. इसके लिए वेतन संबंधित विपत्र 20 मई से कोषागारों में प्रस्तुत करने और कोषागार पदाधिकारी द्वारा उसी दिन से उसे पारित करने का फैसला लिया गया है. इस बार ईद 23 मई या 24 मई को होने की संभवना है.


मजदूरों के लिए अब रोजोना 100 ट्रेनें चलाई जाएंगी- सुशील मोदी


इसके अलावा सुशील मोदी ने बताया कि मजदूरों के लिए अब रोजाना 100 विशेष ट्रेनें चलायी जाएंगी. उन्होंने ट्वीट किया, ''लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए अब रोजाना 100 विशेष ट्रेनें चलायी जाएंगी. रेलवे और राज्य सरकार के बीच बनी सहमति से और 20 लाख मजदूरों को लाने के लिए 800 से ज्यादा ट्रेनें चलायी जाएंगी. राज्य के भीतर 11 रेलगाड़ियां चल रही हैं. बिहार पहुंच रहे लोगों को क्वॉरन्टीन केंद्रों तक पहुंचाने के लिए 4500 से ज्यादा बसें लगाई गई है. सरकार मजदूरों की सेवा में लगी है. लेकिन आरजेडी चुनाव पर नजर रख कर मजदूरों के बीच सदस्यता अभियान चलाना चाहता है. वे फूड पैकेज बांटने के समय मेंबरशिप फॉर्म भरवाना चाहते हैं.''


आर्थिक पैकेज को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया ये निर्देश


उधर मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्र सरकार के आर्थिक पैकेज का लाभ उठाने के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए. इस दिशा निर्देश में बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दिए जाने की आवश्यकता को प्राथमिकता देने को कहा गया है. सीएम ने ऑनलाइन पढ़ाई पर फोकस करने को कहा है. ऑनलाइन के जरिए दी जा रही शिक्षा से ज्यादा से ज्यादा संख्या में छात्र/छात्रायें लाभ उठा सकेंगे.


अस्पताल जाने के लिये मिन्नतें करता रहा बेटा लेकिन नहीं पसीजा पुलिसवालों का दिल, पिता की हुई मौत