भोपाल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में दबंगों की बर्बरता सामने आई है. वहां के एक बुजुर्ग को वाहन से बांधकर घसीटकर उसकी हत्या कर दी गई है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं राज्य मानवाधिकार आयोग ने जिला पुलिस अधीक्षक से घटना का पूरा ब्यौरा मांगा है. शहडोल के सोहागपुर थाना क्षेत्र के कोटमा गांव में बुजुर्ग बाबूलाल यादव (60) का 29 अक्टूबर को शव बरामद किया गया था. बाबू लाल के परिजनों की आशंका के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को गांव के ही दो लोगों को गिरफ्तार किया.


थाना प्रभारी सुभाष द्विवेदी ने बताया कि दोनों आरोपी पकड़ लिए गए हैं. पुलिस ने यह कार्रवाई गांव से लगभग तीन किलोमीटर दूर शव को बरामद होने पर परिजनों की शिकायत के आधार पर की है. कथित तौर पर बाबू लाल के हाथ रस्सी से बांधकर वाहन के जरिए घसीटा गया था, जिससे उसकी मौत हो गई. बाबू लाल का केशव यादव व जेठू यादव से जमीन को लेकर विवाद था.


घर पर नहीं थे मम्मी-पापा, अकेलेपन का फायदा उठा पड़ोसी ने की 8 साल की बच्ची से रेप

मोटर साइकिल से बांधकर घसीटकर हत्या किए जाने के मामले को राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी गंभीरता से लिया है. आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जैन ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक (शहडोल) से तीन सप्ताह में रिपोर्ट मांगा है.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, 17 लड़कियों समेत 23 बच्चे छुड़ाए गए

दिल्ली: पत्नी से अवैध संबंध के शक में पति ने पत्थरों से पीट-पीटकर की शख्स की हत्या

देखें  वीडियो-