पटना: तीन राज्यों में बीजेपी की हार के पर जेडीयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (पीके) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अभी भी बरकरार है. पीके ने कहा कि पांच राज्यों के चुनाव परिमाण अलार्मिंग नहीं हैं. नरेंद्र मोदी का करिश्मा है या नहीं ये जनता बताएगी लेकिन मोदी की लोकप्रियता अभी भी है. अगर आप 2014 से तुलना करेंगे तो बीजेपी के उफान (लहर) में कमी नज़र आएगी लेकिन 2004 और 2009 के मुकाबले अभी बीजेपी मजबूत पार्टी है.


राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जब वे 2014 के चुनाव में बीजेपी के साथ काम कर रहे थे तब ये मुद्दा नहीं था. पीके ने कहा कि 2014 में राम मंदिर मुद्दा नहीं था लेकिन उसके बावजूद बीजेपी को इतना बड़ा जनमत मिला. ये इस बात का प्रमाण है कि बिना इस मुद्दे के भी चुनाव जीता जा सकता है. उन्होंने कहा कि 2019 में बीजेपी के क्या चुनावी मुद्दे होंगे ये तो बीजेपी के नेता ही बेहतर बता सकते हैं.


इसके अलावा बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे के मुद्दे पर प्रशांत किशोर ने कहा कि जब पार्टी के (जेडीयू-बीजेपी) राष्ट्रीय अध्यक्षों ने सामने आकर बता दिया है कि सीटों का फॉर्मूला क्या होगा तो अब बस संख्या का औपचारिक एलान होना बाकी है.


उधर युवाओं के राजनीति से जुड़ने के विषय पर उन्होंने कहा कि जो समाज के लिए कुछ अच्छा कर सकता है उसका स्वागत है. हमलोग अपनी क्षमता के अनुसार उसे बताएंगे कि वे अपनी राजनीति कैसे शुरू कर सकते हैं. उनके क्षेत्र की जनता ही उन्हें नेता बना सकती है.


यह भी देखें