लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणामों से साफ हो गया है कि जनता बीजेपी के झूठे वादों और जाति-संप्रदाय की राजनीति से ऊब चुकी है और अब उनके बहकावे में नहीं आने वाली.


अखिलेश ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यहां एक बयान में कहा कि इन राज्यों में जनता की एकजुटता ने ही बीजेपी को सत्ता से बेदखल किया हैं. मतदाताओं ने यह भी जता दिया है कि "जब एक और एक मिलकर ग्यारह होते हैं तब बड़े-बड़ों की सत्ता नौ दो ग्यारह हो जाती है."


सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी ने इन चुनावों में समाज को तोड़ने और नफरत फैलाने में ही अपनी सारी ताकत लगा दी थी. उसने जनता के बुनियादी मुद्दों से ध्यान भटकाने की साजिशें कीं. बीजेपी सत्ता के अंहकार में इतनी डूबी थी कि उसने किसानों, गरीबों, नौजवानों की आकांक्षाओं को ही कुचलना शुरू कर दिया.


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इन चुनावों में जनता ने राज्य के सत्ता प्रतिष्ठानों के साथ केन्द्र और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ भी नाराजगी जताई है. इन चुनाव नतीजों का असर निश्चित रूप से अगले साल के लोकसभा चुनाव पर पड़ेगा. सपा बीजेपी की जनविरोधी, विकास विरोधी एवं साम्प्रदायिक राजनीति को उत्तर प्रदेश में करारी शिकस्त देगी.


अखिलेश यादव ने भी साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- अबकी बार, खो दी सरकार


आम आदमी पार्टी बोली- चुनाव नतीजों से साफ है कि जनता बीजेपी से खुश नहीं है


बीजेपी की ओर से संबित पात्रा ने स्वीकार की हार, कहा- जनता बीजेपी से नाराज नहीं


छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन: कौन होगा कांग्रेस की ओर से सीएम पद का चेहरा?