लखनऊ: यूपी के अमरोहा में हिस्ट्रीशीटर बदमाश से मुठभेड़ में सिपाही हर्ष चौधरी शहीद हो गए. घटना बछरायूं थाने के इंद्रपुर गांव की है, जहां पुलिस नामी बदमाश शिवअवतार को पकड़ने के लिए पहुंची थी. छापेमारी के दौरान बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें एक गोली सिपाही हर्ष चौधरी को जा लगी.


पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश ढेर हो गया. हाथरस जिले के रहने वाले शहीद सिपाही हर्ष चौधरी 2016 में पुलिस में भर्ती हुए थे. बदमाश शिवअवतार पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे थे.

घायल सिपाही और बदमाशों को मुरादाबाद के अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. हाथरस के रहने वाले हर्ष चौधरी दो साल 2016 में ही यूपी पुलिस में भर्ती हुए थे.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद सिपाही की पत्नी को 40 लाख और उनके माता-पिता और 10 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है. साथ ही परिवार यूपी सरकार शहीद सिपाही के परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देगी.

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने सिपाही के शहादत पर दुख जताया और कहा कि यूपी पुलिस अपराधियों पर लगाम लगाने की लगातार कोशिश कर रही है. आनंद कुमार ने कहा, ''आज हमारे लिए बहुत दुख का दिन है कि हमारे सिपाही हर्ष चौधरी को मुठभेड़ में अपनी जान गंवानी पड़ी. इसके साथ ही हमारे लिए यह ऐसा पल भी है जिसमें हर्ष चौधरी हमें बहादुरी का पाठ पढ़ाकर गए हैं. उनसे हमें हमेशा प्रेरणा मिलती रहेगी. हम इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हैं.''

उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर वाली सरकार!
-मार्च 2017 से अगस्त 2018 के बीच 2351 एनकाउंटर
-यूपी के करीब 24 जिलों में एनकाउंटर हुए
-एनकाउंटर में 61 अपराधी मारे गए
-मेरठ जोन में करीब 1673 अपराधी गिरफ्तार
-800 एनकाउंटर में करीब 40 अपराधियों का सरेंडर
-आगरा जोन में करीब 241 एनकाउंटर हुए

नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें.

जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूज, क्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे.

यह भी पढ़ें-

केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े का विवादित बयान, कहा- अगर कोई हिंदू लड़की को छुए तो उसका हाथ नहीं बचना चाहिए

बाबा रामदेव बोले- दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों को सरकारी सुविधाएं न मिले

देखें वीडियो-