लखनऊ: उत्तर प्रदेश मे अधिकारियों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल अधिकारियों ने आतंकी अजमल कसाब की आइडी बना दी है. इस आइडी में कसाब के पिता का नाम भी लिखा हुआ है और फोटो भी कसाब की लगी है. यह घटना औरैया जिले के बिधूना तहसील की है.


इस घटना के बारे में जैसे ही मीडिया को जानकारी हुई तो पूरे तहसील में हड़कंप मच गया. अधिकारियों में आपस की चर्चा के बाद अम्बेडकर नगर में अजमल के नाम की जांच कराई तो पता चला आइडी फर्जी है. इस नाम का कोई भी व्यक्ति वहां नही रहता था. इसके बाद एसडीएम ने सभी प्रमाणपत्रों को आनन-फानन में कैंसिल करा दिया और आइडी बनानेवाले लाखन सिंह लेखपाल के खिलाफ स्पस्टीकरण का नोटिस दिया गया. हालांकि अभी तक नही लेखपाल के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं हुई है.



बिधूना तहसील के एसडीएम प्रमेन्द्र सिंह ने कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा, '' क्या आईडी के सत्यापन करने की जिम्मेदारी लेखपाल अपनी नही समझता. कैसे इस तरह आतंकवादी के नाम का प्रमाण पत्र अधिकारी के द्वारा जारी कर दिया गया.''


वहीं वकिलों का आरोप है कि लेखपाल अपने आप को बीजेपी के नेता का रिस्तेदार बताता है. उसके बारे में कई बार एसडीएम से शिकायत की गई लेकिन अधिकारी मेहरवान दिखे और लेखपाल पर कोई कार्वाई नहीं हुई.'' उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वह हमेशा पैसे लेकर काम करता है.