पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और पूर्व रेलमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली के पास फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नीतीश ने फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.


सीएम नीतीश ने राहत कार्य और घायलों के शीघ्र समुचित इलाज की दिशा में अपेक्षित कार्य सुनिश्चित कराने के लिए कहा है. मिली सूचना के मुताबिक इस दुर्घटना में बिहार के कुल पांच लोगों की मौत हुई है. इनमें मुंगेर जिला के चार और किशनगंज के एक व्यक्ति शामिल हैं.


नीतीश कुमार ने दुर्घटना में हताहत हुए बिहार के मृतकों के परिजन को तत्काल दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है. उन्होंने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है.


मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) का इंजन और नौ डिब्बे बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास पटरी से उतर गए. इसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 35 यात्री घायल हो गए. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. यह दुर्घटना बुधवार की सुबह करीब छह बजे रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के करीब हुई.