हाथरस: पिछले दो दिन से रुक-रुक कर तेज़ हवा के साथ हो रही बेमौसम बारिश ने यूपी के हाथरस जिले में गेंहू उत्पादक किसानों के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है. उन्हें अपनी फसल के खराब होने और सड़ने की चिंता सता रही हैय फसल नष्ट होने के सदमे में यहां एक किसान की मौत भी हो गई है.


बता दें कि पिछले दो दिन से  हाथरस जिले में तेज़ हवा के साथ रुक रुक कर बारिश हो रही है. इस बिगड़े मौसम ने जिले के गेंहू उत्पादक किसानों का खेल बिगाड़ दिया है. बेमौसम की इस बारिश से किसान परेशान है. उन्हें अपने फसल के खराब होने और नष्ट होने की चिंता सता रही है. किसानों की मानें तो बेमौसम बारिश से उनकी पकी हुई गेंहू की फसल को तो नुकसान है ही, इससे ज्यादा नुकसान गेंहू की कटी पड़ी फसल को है जिसे बारिश में भीग जाने पर सड़ने का खतरा है.


यहां सासनी क्षेत्र के कई गांवो के किसानों का कहना है कि बारिश से उनकी गेंहू की फसल को 80 प्रतिशत से अधिक नुकसान हो गया है. किसानों की यह परेशानी इस बात से और साफ हो जाती है कि सासनी क्षेत्र के ही गांव नगला हरिया में फसल नष्ट होने के सदमे में एक किसान की मौत हो गई है.


रवेंद्र शर्मा नाम के किसान के चचेरे भाई ने बताया है कि उसके भाई पर भूमि विकास बैंक का साढ़े चार लाख का कर्ज था. पिछले साल उसे आलू में घाटा हुआ था. कर्ज अदा नहीं कर पा रहा था. इस बार उसने खेत पट्टे पर लेकर 25 बीघा गेंहू की फसल की थी. सुबह खेत में पानी भरा देखकर उसे अटैक पड़ गया और उसकी मौत हो गई.