लखनऊ: योगी सरकार ने आज दो जिलाधिकारियों को सस्पेंड कर दिया. गोंडा जिले के डीएम जेबी सिंह और फ़तेहपुर के डीएम कुमार प्रशांत एक साथ निलंबित किए गए हैं. प्रशांत पर अवैध खनन में लापरवाही बरतने के आरोप हैं.


उनके ख़िलाफ़ बीजेपी के कुछ विधायकों और नेताओं ने शिकायत की थी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक सीनियर अफ़सर से इसकी जांच कराई. जांच में आरोप सही पाए जाने पर योगी ने प्रशांत को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए.


अंधविश्वास: MA के छात्र ने काली मंदिर में काट ली अपनी गर्दन, कहा- देवी का आदेश था


वे 2010 बैच के आईएएस अफ़सर हैं. अवैध खनन को लेकर योगी पहले भी कई बार अफ़सरों की क्लास लगा चुके हैं. कल ही खनन विभाग के निदेशक बलकार सिंह को भी हटा दिया गया था. ख़बर है कि विभाग के अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह के काम काज से भी सरकार नाख़ुश है.


गोंडा के डीएम जेबी सिंह को खाद्यान्न की कालाबाज़ारी न रोक पाने के लिए सज़ा मिली है. उनके जिले में खुले बाज़ार में सरकारी राशन बेचे जाने की शिकायत मिली थी. इस पर जांच हुई. जांच में शिकायत सही मिली. लखीमपुर रवाना होने से पहले योगी आदित्यनाथ ने जेबी सिंह को सस्पेंड कर दिया.


MNC की जॉब छोड़ IPS बने इस अफसर ने काशी के युवाओं के जरिए बदली नक्सली गांवों की तस्वीर


पीसीएस से प्रमोशन पाकर वे 2013 में आईएएस अधिकारी बने थे. बीजेपी के कई विधायक और मंत्री योगी सरकार में अफ़सरों की मनमानी के आरोप लगाते रहे हैं.


कैराना में चुनाव हारने के बाद तो ऐसे नेता और मुखर हो गए हैं. मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने तो कहा था कि बिना पैसे के कोई अधिकारी काम नहीं करता है. पहली बार योगी आदित्यनाथ ने एक नहीं दो- दो डीएम को सस्पेंड कर दिया. पिछले साल सहारनपुर के डीएम एनपी सिंह निलंबित हुए थे.


ये भी पढ़ें-

लखनऊ ब्लास्ट की सीसीटीवी तस्वीरें आईं सामने, दिखा दिल दहला देने वाला मंजर


सपना चौधरी का वीडियो बनाने वाले पुलिसवालों पर गिरेगी गाज़, DGP ने दिए निर्देश


जानें सन्यासी से सीएम बनने वाले योगी आदित्यनाथ के जीवन की कुछ खास बातें


तस्वीरें: पूरी तरह बदल गया है अखिलेश का अंदाज, लोगों को भा रही है ये सादगी


फर्राटे से ट्रैक्टर चलाता है ये 5 साल का बच्चा, देखने वाले रह जाते हैं हैरान