रीवा (मध्य प्रदेश): देशभर से महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले से सामने आया है. यहां दहेज़ प्रताड़ना से परेशान होकर एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद आज पीड़िता के परिजनों और आसपास के लोगों ने उसकी शव यात्रा के दौरान अनूठा प्रदर्शन किया. इस दौरान सभी लोगों के हाथों में 'बेटी बचाओ इंसाफ दिलाओ' नारा लिखी हुई तख्ती थी.


पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इससे पहले जब माता-पिता को अपनी बेटी की आत्महत्या के बारे में पता चला तो वो लोग बेटी के ससुराल वालों के घर पहुंचे. यहां दोनों परिवार वालों के बीच काफी तनातनी भी हुई. मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद मामले को शांत करवाया गया.


उन्नाव में अब 3 साल की मासूम के साथ रेप की कोशिश, ग्रामीणों ने आरोपी को जमकर पीटा


ये है मामला


मृतक महिला का  विवाह कुछ महीने पहले रीवा के ही घोघर निवासी जीतेन्द्र पुरसवानी के साथ हुआ था. मृतक महिला के कारोबारी पिता का आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही बेटी से ससुराल वाले पैसे की मांग करने लगे. पिता का कहना है कि उन्होंने तीन महीने पहले लड़के के परिजनों को 3 लाख रूपये भी दिए थे. लेकिन इसके बावजूद बेटी को पैसों के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा और आये दिन उसके साथ मारपीट होती थी.


मामले पर सिटी कोतवाली थाना प्रभारी ओमकार तिवारी ने कहा, ''ये घटना रीवा के घोघर मोहल्ले की ही. मृतका की लाश को पोस्टमॉटम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद जैसी स्थितियां सामने आएँगी उसके अनुसार कार्रवाई की जायेगी.''


बुलंदशहर रेप केस: कोर्ट ने चारों आरोपियों को बाल सुधार गृह भेजा