नोएडा: पासपोर्ट वेरीफिकेशन के लिए एक पुलिसवाला लड़की के घर पहुंचा. वेरीफिकेशन के बाद उसने लड़की से रिश्वत मांगी. उसने रिश्वत में 'गले लगने' को कहा. लड़की घबरा गई और अपनी घरेलू सहायिका से वहीं रुकने को कहा. अब यूपी पुलिस ने इस मामले में माफी मांगी है.


गाजियाबाद में रहने वाली एक अखबार की पत्रकार के लिए पासपोर्ट वेरीफिकेशन का अनुभव बेहद डरावना साबित हुआ. देवेंद्र सिंह नाम का पुलिसवाला वेरीफिकेशन के लिए उनके घर पहुंचा. पुलिसवाले ने उनसे जानकारी ली और वेरीफिकेशन पूरा करने के बाद रिश्वत मांगी.



पुलिसवाले ने कहा कि मैंने आपका काम कर दिया है अब आप मुझे क्या देंगी? लड़की ने पूछा कि आपको क्या चाहिए तो उसने कहा एक 'हग' यानि 'गले लग जाओ'. पत्रकार यह सुन कर डर गई और उसने तुरंत अपनी घरेलू सहायिका को बुलाया.

पुलिसवाला काफी देर तक रिश्वत के इंतजार में वहीं रहा. जैसे-तैसे लड़की ने उसे पीछा छुड़ाया और राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, गाजियाबाद पुलिस को जानकारी दी. उसने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए और पूरी बात बताई.



12 जुलाई की रात 8.47 बजे यूपी पुलिस ने ट्वीट कर इस प्रकरण पर लड़की से माफी मांगी और डीजीपी का आदेश भी बताया. डीजीपी ने संबंधित पुलिसवाले को निलंबित कर दिया है और पुलिस ने विभागीय जांच शुरू कर दी है