पटना: बिहार के जहानाबाद में पार्टी करने के आरोप में मंत्री के पीए, एसडीपीओ, सर्किल अफसर राजीव रंजन, बीडीयो यानि ब्लॉक डेवलेपमेंट ऑफिसर अनिल मिस्त्री के अलावा 25 से 30 लोगों पर FIR दर्ज की गई है. सभी पर IPC की धारा 188,269,270 और 271 के सेक्शन 51B ,56,57  और आपदा एक्ट 2005 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.


क्या था मामला

सभी पर मछली पार्टी में शामिल होने के आरोप में कार्रवाई की गई है. शिक्षा मंत्री के स्टाफ पिंटू यादव को हिरासत में लेकर जहानाबाद के एसपी मनीष पूछताछ भी कर रहे हैं. बताते चलें कि बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के स्टाफ पिंटू यादव ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाकर मछली पार्टी का आयोजन किया.


पिंटू यादव ने अपने नए घर में हुई मछली पार्टी में एसडीपीओ के साथ साथ जहानाबाद के कई चेहरे और ग्रामीण समेत करीब 100 लोग शामिल थे. एबीपी न्यूज़ पर खबर दिखाने के बाद पुलिस मुख्यालय के आदेश पर कार्रवाई शुरू हो गई.


इस खबर को एबीपी न्यूज़ ने प्रमुखता से दिखाया कि कैसे सत्ता और वर्दी का रसूख रखने वाले लॉकडाउन में नियम कानून के साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. एबीपी न्यूज़ की खबर को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने गंभीरता से लेते हुए मंत्री के स्टाफ और अपने ही एसडीपीओ पर एफआईआर करने का कड़ा फैसला लिया है.


ये भी पढ़ें-


कल तक जो बड़े-बड़े नक्सली कमांडरों की वर्दी सिलता था वो आज कोरोना से लड़ने के लिए मास्क सिल रहा है 

बिहार: सीएम नीतीश कुमार ने की वीडियो कॉन्फ्रेंस, अधिकारियों से कोरोना की स्थिति के बारे में की चर्चा