ऊधम सिंह नगर: उत्तराखंड के पंतनगर सिडकुल की एक फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया. कंपनी में लगी आग पर फायर ब्रिगेड ने लगभग 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. इस फैक्ट्री में वाहनों के फिल्टर तैयार किए जाते हैं.



लाखों का नुकसान

पंतनगर स्थित सिडकुल के सेक्टर-3 प्लाट स्थित लुमेन इंडस्ट्रीज लिमिटेड में गुरुवार देर रात आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. धुआं उठता देख सुरक्षा में तैनात कर्मचारी ने मामले की सूचना फैक्ट्री प्रबंधक और अग्निशमन विभाग को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम द्वारा दर्जनों फायर ब्रिगेड के वाहनों की मदद से आग पर काबू पाया गया. जानकारी के अनुसार, इस फैक्ट्री में वाहनों के फिल्टर तैयार किए जाते हैं. अचानक लगी आग से लाखों रुपये का नुकसान होने की संभावना लगाई जा रही है.



आग को बुझाने में लगे 10 घंटे


ऊधम सिंह नगर के सीएफओ वंश बहादुर सिंह ने बताया कि देर रात अग्निशमन विभाग को सूचना मिली थी कि सिडकुल की एक फैक्ट्री में आग लग गई है. जिसके बाद मौके पर वाहनों को भेजा गया, लेकिन आग इतनी ज्यादा बढ़ चुकी थी कि फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में लगभग 10 घंटे लग गए. आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:


उत्तराखंड: ट्रेन से आ रहे लोग हो सकते हैं संक्रमित, सीएम ने दिये एहतियात बरतने के निर्देश