नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर बड़ी राहत का एलान किया है. वित्तमंत्री अरुण जेटली ने एलान किया कि सरकार पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्युटी घटाएगी. इसके अलावा तेल कंपनियां इनपर 1 रुपये कम करेंगी. इसतरह कुल मिलाकर पेट्रोल और डीजल 2.50 रुपये सस्ते हो जाएंगे. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल 2.50 रुपये सस्ता करने का एलान किया. गुजरात सरकार यूपी सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पांच रुपये सस्ता करने का एलान किया है. अब इसपर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पहले हम सरकार के इस आदेश को देखेंगे फिर कोई फैसला करेंगे.


सुशील मोदी ने कहा, ''हमें जेटली जी की तरफ से कोई चिट्ठी नहीं मिली है. पहले हम आदेश को देखेंगे तब पेट्रोल और डीजल पर कोई फैसला करेंगे.'' इसके साथ ही उन्होंने कहा, ''दूसरे राज्यों की स्थिति अलग है, इसलिए पहले लेटर आने दें.''






दरअसल केंद्र सरकार काफी समय से पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विपक्ष के निशाने पर है और आम जनता में भी इनकी लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर काफी रोष है. लिहाजा सरकार ने जनता को राहत देने के लिए आज पेट्रोल, डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का फैसला लिया है. हालांकि सरकार का कहना है कि कच्चे तेल के बढ़ते दामों को लेकर सरकार पेट्रोल, डीजल पर बहुत ज्यादा राहत देने की स्थिति में नहीं है.