पटना: दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश बुधवार को दोपहर बाद बिहार की राजधानी पटना पहुंचा. यह कलश प्रदेश बीजेपी कार्यालय में लोगों के दर्शन और नमन के लिए रखा गया है. अस्थि कलश को यहां से गुरुवार को बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में ले जाया जाएगा, जहां राज्य की विभिन्न नदियों में पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां प्रवाहित की जाएंगी.


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पूर्व प्रधानमंत्री का अस्थि कलश लेकर पटना हवाईअड्डे पहुंचे, जहां सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता पहले से उनका इंतजार कर रहे थे. इसके बाद अस्थि कलश को एक रथनुमा वाहन से पार्टी प्रदेश मुख्यालय ले जाया गया. इस यात्रा में केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.


नित्यानंद राय ने बताया, "गुरुवार को यहां से अस्थि कलश विभिन्न रथों से राज्य के प्रत्येक जिले में आमजनों के दर्शन के लिए रवाना किया जाएगा, इसके लिए मंत्रियों और नेताओं को अलग-अलग क्षेत्रों के लिए दायित्व सौंपे गए हैं."


बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने बताया, "पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियां प्रदेश की सभी नदियों गंगा, पुनपुन, महानंदा, बागमती, कोसी, कमला, बूढ़ी गंडक, कर्मनाशा, फल्गु में प्रवाहित की जाएंगी."


इसके पहले, दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश को पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा था.