जालौन: यूपी के जालौन के लिए बुधवार का दिन राहत की खबर लेकर आया है. जहां राजकीय मेडिकल कॉलेज उरई के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चार कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. इन चार मरीजों में तीन बच्चियां भी शामिल हैं. जिनकी उम्र डेढ़ वर्षतीन वर्ष और 8 वर्ष है. वहीं, डेढ़ वर्ष की बच्ची की देखभाल के लिए उनके साथ रह रही उसकी मां को भी डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसके अलावा एक अन्य 30 वर्षीय महिला को भी  मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज कर दिया गया है.



इसके साथ ही, बुधवार को चार कोरोना संक्रमित ठीक होकर अपने घर भेज दिए गए है. मेडिकल स्टाफ ने उनके ऊपर पुष्प  वर्षा करके और  माला पहनाकर उन्हें मेडिकल कॉलेज से घर के लिए विदा किया.


बताया जा रहा है कि बुधवार को जो तीन बच्चियां अस्पताल से डिस्चार्ज की गई हैं. इनमें दो बच्चियां डॉक्टर की बेटियां हैं, जबकि एक  डॉक्टर के भाई की बेटी है. उनका डॉक्टर पिता भी कोरोना संक्रमित मिला था. इन बच्चियों में एक डेढ़ वर्ष की मासूम भी शामिल थी, जिसकी देखभाल के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उसकी मां को अस्पताल में रखा गया था।


सभी बच्चियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है। वहीं एक अन्य कोरोना संक्रमित महिला डॉक्टर की किरायेदार थी, उसे भी घर भेज दिया गया है. घर पहुंचने के बाद मोहल्लेवालों ने भी ताली बजाकर बच्चों का घर वापसी पर स्वागत किया.


यह भी पढ़ें:


कानपुर: प्रशासन की लापरवाही, प्रवासी मजदूरों के बसों में नहीं हो रहा सैनिटाइजेशन, संक्रमण के खतरे की आशंका