बेगूसराय: बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लेकर भले ही लाख दावे किए जा रहे हों, लेकिन एक सच यह भी है कि इसी शराबबंदी में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत भी हो रही है. नीतीश कुमार की 'सुशसान' सरकार भले ही शराबबंदी की सख्ती को लेकर नारे और बयानों का हवाला दे, लेकिन शराब पीकर हुई मौत सरकार के दावे की पोल खोल कर रख देता है. ताजा मामला बेगूसराय जिले का है जहां शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई.


ख़बर के मुताबिक बेगूसराया के नगर थाना के पोखरिया मोहल्ले में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मरने वाले चारों लोग दोस्त थे. स्थानीय लोगों का कहना है कि रविवार की रात चारों दोस्त स्टेडियम में बैठकर शराब पी रहे थे. लेकिन मिलावटी शराब पीने की वजह से इनकी हालत बिगड़ने लगी. बिगड़ती हालत को देखकर परिजनों ने चोरी चुपके इन लोगों को प्राइवेट नर्सिंग होम और स्थानीय डॉक्टरों से दिखवाया. लेकिन इनकी हालत बिगड़ती चली गई और कुछ ही देर में चारों की मौत हो गई.


स्थानीय लोगों का कहना है कि मौके पर पुलिस नहीं पहुंची. खबरों के मुताबिक नगर थाना के पोखरिया मोहल्ले का मनोज पासवान अपने दोस्तों के साथ हर रोज शराब पीता था. मनोज अपने सोनू, सोनी और प्रवीण जैसे साथियों के साथ मिलकर रविवार को भी मिलावटी शराब पी रहा था. शराब पीकर जैसे ही ये लोग घर पहुंचे इनकी हालत इतनी बिगड़ी गई की घंटे भर में ही इन चारों की मौत हो गई.