मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में भले ही आये दिन अपराधिक घटनाएं हो रही हों और अपराधी पुलिस पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हों लेकिन उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह का कहना है कि अगर आप आंकड़ों पर विश्वास करें तो पिछले डेढ़ साल में उत्तर प्रदेश में सभी तरह के अपराधो में कमी आई है और यूपी में कहीं भी कोई संगठित अपराध नहीं हो रहा है.डीजीपी ने दावा किया है कि यूपी की कानून व्यवस्था पर उनका पूरा नियंत्रण है.


बता दें कि मुरादाबाद में पिछले एक महीने में पांच डकैतियां हुई और उन सबका खुलासा हुआ है और आरोपी भी पकड़े गये हैं. ओम प्रकाश सिंह  के मुताबिक यूपी में डकैतियों में पिछले साल के मुकाबले 44 प्रतिशत की कमी आई है. लूट में 22 प्रतिशत की कमी आई है और हत्या में 5 प्रतिशत की कमी आई है. इसी तरह बलवे में 9 प्रतिशत कमी आई है जबकि फिरौती के लिए अपहरण की घटनाओं में 36 प्रतिशत की कमी आई है और बलात्कार की घटनाओ में 8 प्रतिशत की कमी आई है.

ये आंकड़े पूरे यूपी के एक जनवरी से 31 अक्टूबर तक के हैं. डीजीपी ने दावा किया कि यूपी में घटनाओं का कोई भी अल्पीकरण नहीं हो रहा है हमारे यहां मुक़दमे दर्ज हो रहे हैं और कोई भी व्यक्ति थाने में जाकर मुकदमा दर्ज कराए इसकी पूरी स्वतंत्रता है. डीजीपी ने सफाई देते हुए कहा कि अल्पीकरण की हमारी कोई पॉलिसी नहीं है हम मुक़दमे बहुत ही स्वतंत्रता पूर्व दर्ज करा रहे हैं. डीजीपी मुरादाबाद में कानून व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे और पुलिस लाईन में उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर ये आंकड़े पेश किये.