महोबा: यूपी के महोबा में एक सिपाही का दर्द भरा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें सिपाही बीमार पत्नी के इलाज के लिए छुट्टी और जीपीएफ फंड से पैसा न मिलने के चलते आत्महत्या करने की बात कर रहा है, सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है.


बता दें कि सिपाही महोबा के पुलिस लाइन में तैनात है. सिपाही का नाम लक्ष्मण बताया जा रहा है, सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में सिपाही लक्ष्मण जीपीएफ फंड का पैसा  और पत्नी की बीमारी के लिए छुट्टी न मिलने से आहत है.

वीडियो में सिपाही लक्ष्मण रोकर कह रहा है कि वो अब आत्महत्या के लिए विवश है, वो गुहार लगा रहा है कि उसे एक साल में सिर्फ तीन दिन की ही छुट्टी मिली है, उसकी पत्नी बीमार है उसे पैरालिसिस हो गया और उसे छुट्टी नहीं दी गई. यहीं नहीं उसे इस वक्त पैसों की भी जरुरत है लेकिन उसे फंड का पैसा भी नहीं मिल पाया जिससे तंग आकर उसने अब आत्महत्या करने का मन बना लिया है.

वीडियो में उसने कहा कि उसने पत्नी के इलाज के लिए फंड निकालने का आवेदन किया था मगर उसे फंड नहीं मिला. न ही विभाग द्वारा कोई छुट्टी दी गई ना कोई मदद दी गई. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस विभाग के अधिकारी सकते में आ गए हैं और आनन-फानन में जीपीएफ फंड से एक लाख रुपये स्वीकृत करते हुए उसे 45 दिन का अवकाश भी दे दिया गया है. पुलिस अधीक्षक ने एकाउंटेंट के खिलाफ कार्यवाही के आदेश भी दे दिए हैं.