लखनऊ: मुन्ना बजरंगी के हत्यारे सुनील राठी को अब बागपत जेल से लखनऊ भेज दिया जाएगा. जेल के अफ़सरों ने लंबी बैठक के बाद ये फ़ैसला किया है. तीन घंटे तक मीटिंग चली. सुनील राठी को बागपत से किस जेल में भेजा जाए, इस बात पर लंबी चर्चा हुई.


ग़ाज़ियाबाद के डासना से लेकर कई जेलों के नाम सुझाए गए. किसी ने झाँसी, तो किसी ने इलाहाबाद ले जाने की बात कही लेकिन अब तक मिली जानकारी के मुताबिक़ डॉन राठी को लखनऊ जेल भेजा जाएगा.

मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद बदला लेने के लिए राठी पर भी हमला हो सकता है. बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी का बजरंगी दाहिना हाथ माना जाता था. डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या 9 जून की सुबह बागपत जेल में हो गई थी.

रात को जेल में सुनील राठी ने किया था मुन्ना बजरंगी का स्वागत, सुबह कर दिया कत्ल


बीएसपी नेता लोकेश दीक्षित को धमकी देने के मामले में पेशी के लिए उसे एक दिन पहले यहाँ लाया गया था. इससे पहले बजरंगी झाँसी जेल में बंद था. जेल में ही बंद एक और माफ़िया डॉन सुनील राठी ने गोली मार कर उसकी हत्या कर दी.

हत्या के बाद पिस्तौल उसने सीवर में फेंक दी थी. दस घंटे की तलाशी के बाद हथियार बरामद हो गया लेकिन पिस्तौल जेल के अंदर कैसे पहुँचा ? ये अब तक पता नहीं तल पाया है बजरंगी की पत्नी ने 28 जून को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर अपने पति की हत्या की आशंका जताई थी.

मुन्ना बजरंगी के गॉड फ़ादर मुख़्तार अंसारी यूपी के बुंदेलखंड के बांदा जेल में बंद हैं. वे विधायक भी हैं. इस जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बाहुबली नेता अतीक अहमद देवरिया जेल में हैं. मुन्ना बजरंगी की हत्या करने वाला सुनील राठी बागपत जिले के टीकरी गाँव का रहने वाला है.

पिछले साल 30 जून को उसे रुड़की जेल से बागपत लाया गया था. इस जेल में वही होता था, जो राठी चाहता था. अब उसे यहां से बाहर भेजने का फ़ैसला हो चुका है. जेल के एडीजी चंद्र प्रकाश ने कहा कि राठी को बागपत जेल में अब किसी भी हालत में नहीं रखा जा सकता है.