मुरादाबादः उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आज हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए गए. हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में मुरादाबाद के छात्र गौरव कुमार ने प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त किया है. गौरव के पिता मोटर मकेनिक हैं .


चित्रगुप्त इंटर कालेज के छात्र गौरव की उपलब्धि से जहां उनका परिवार खुश हुआ है वहीं कालेज के शिक्षक भी उत्साहित हैं. मैरिट में नाम होने की जानकारी मिलने के बाद गौरव अपने कॉलेज पहुंचे जहां मौजूद शिक्षकों ने उन्हें बधाई दी.


सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हरथला मौहल्ले में रहने वाले गौरव ने माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा घोषित नतीजों में 600 में से 569 अंक हासिल किए हैं, जो 94.84 प्रतिशत हैं. बोर्ड की मैरिट सूची में गौरव को पूरे प्रदेश में चौथा स्थान हासिल हुआ है.


गौरव को गणित में 99 फीसदी अंक हासिल हुए हैं. गौरव ने परीक्षा के दौरान टाइम टेबिल के हिसाब से अध्ययन करने को अपनी सफलता का राज बताया. गौरव के मुताबिक उन्होंने काफी पहले से बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर दी थी और इसके लिए वह हर विषय को अलग-अलग समय देकर अभ्यास करते थे. स्कूल के अध्यापकों ने भी गौरव की सफलता पर खुशी जाहिर की और गौरव की सफलता को छात्रों के लिए प्रेरणा बताया.


यह भी पढ़ें: UP बोर्ड का रिजल्टः सभी टॉपर्स की लिस्ट और कैसे रहे नतीजे? Full Details यहां पढ़ें