नोएडा: ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा को लेकर गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष को एक चिट्ठी लिखकर वहां पुलिस चौकी बनाए जाने की मांग की है.डीएम ने चिट्ठी में लिखा है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए एक पुलिस चौकी की स्थापना की जाए. चिट्ठी में उन्होंने एक्सप्रेस- वे पर अवरोधक एवं आधुनिक उपकरण लगाए जाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया है.


41 किलोमीटर लंबा है ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे 


जिलाधिकारी ने लिखा है कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में ईस्टर्न पेरिफेरल 41 किलोमीटर लंबा है. एक्सप्रेस-वे चालू होने के उपरांत सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने एवं अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाए जाने और दुर्घटना के समय सहायता पहुंचाने के लिए बेहद जरूरी है कि यहां पुलिस चौकी बनायी जाए.


पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर यमुना नदी से सिरसा गांव तक कोई कट नहीं


उन्होंने पत्र में लिखा है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर यमुना नदी से सिरसा गांव तक कोई कट नहीं है. ऐसे में दुर्घटना होने की स्थिति में सहायता एवं सुविधा पहुंचाने में पुलिस को भारी असुविधा होती है.


यमुना नदी एवं सिरसा गांव के बीच कट बनाया जाने की मांग


उन्होंने मांग की है कि यमुना नदी एवं सिरसा गांव के बीच एक कट बनाया जाए ताकि दुर्घटना के समय घायलों तक तुरंत मदद पहुंचायी जा सके.


इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा था. चिट्ठी को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने इस मामले में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष को पत्र लिखा है.