गया: बिहार के गया जिले में एक शख्स के सामने ही उसकी पत्नी और बेटी के साथ गैंगरेप मामला अब शर्मनाक ढ़ंग से राजनीतिक रंग ले चुका है. इस मामले में लालू यादव की पार्टी (आरजेडी) नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उनपर आरोप है कि गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आयोजित प्रदर्शन के दौरान पीड़िता की पहचान उजागर की. नाबालिग पीड़िता आरजेडी नेताओं के सामने गिड़गिड़ाती रही, लेकिन नेताओं ने सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में जबरन उससे सवाल पूछते रहे. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


वीडियो के आधार पर अब पुलिस ने केस दर्ज की है. आरजेडी के जिन नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया उनमें पूर्व सांसद आलोक मेहता के अलावा आरजेडी महिला सेल की अध्यक्ष आभा लता, बेलागंज विधायक सुरेन्द्र प्रसाद यादव, आरजेडी जिलाध्यक्ष निजाम आलम, महिला आरजेडी जिलाध्यक्ष सरस्वती देवी समेत छह नेता शामिल हैं. सभी के खिलाफ पुलिस ने मगध मेडिकल थाना में आईपीसी की धारा 114, 147, 353, 228 A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. गैंगरेप पीड़िता और उसके परिवार वालों की पहचान उजाकर किया जाना अपराध है.


महिला आयोग सख्त
बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने गया मामले में आरोपी नेताओं के खिलाफ पॉक्सो एक्ट लगाने की मांग की है. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि वो सभी आरोपी को नोटिस भेजेंगी और इसपर कड़ी कार्रवाई करेगी.


जेडीयू ने आरजेडी पर साधा निशाना
आरजेडी नेताओं की हरकत पर सत्तारूढ़ जेडीयू ने निशाना साधा है. जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ''आरजेडी का चाल, चेहरा और चरित्र सामने आ गया है. एक आरोपी विधायक सुरेंद्र यादव पर तो हत्या और डकैती के कई मामले दर्ज हैं उसको जांच दल में भेजा गया. इस कांड में पॉक्सो के तहत मामला दर्ज होना चाहिए और कड़ी कार्रवाई होगी. महागठबंधन से अलग होने का जो निर्णय था वो सही साबित हुआ.''


कांग्रेस का किनारा
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने गया मामले में आरजेडी नेताओं की हरकत से किनारा करते हुए कहा कि इस मामले में राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है. जिस किसी ने पीड़ित लड़की की पहचान को उजागर किया उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.



अब तक दो गिरफ्तार
गैंगरेप के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर किया है. बिहार के गया जिले के कोंच थाना क्षेत्र में बुधवार रात एक व्यक्ति को बंधक बनाकर उसकी 55 वर्षीय पत्नी और 15 वर्षीय बेटी के साथ गैंगरेप किया गया था. पुलिस के मुताबिक, आंती थाना क्षेत्र का रहने वाला एक शख्स अपनी मोटरसाइकिल से पत्नी और बेटी के साथ घर जा रहा था, तभी सोनडीहा गांव के पास आठ से दस लोगों ने मोटरसाइकिल रोक ली. बदमाशों ने शख्स को पेड़ से बांध दिया और उसकी पत्नी व बेटी को दूर ले जाकर दोनों के साथ गैंगरेप किया था.


पीड़िता ने दोषियों के खिलाफ फांसी की सजा की मांग की है. 15 वर्षीय पीड़िता ने कहा कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर उसे फांसी की सजा दी जानी चाहिए, जिससे फिर किसी बेटी के साथ ऐसी घटना न घटे. पीड़िता के पिता ने भी दरिंदों को फांसी दिए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा, "मेरा तो सबकुछ लूट चुका है, लेकिन ऐसी सजा दी जाए कि दरिंदे किसी और के साथ दरिंदगी न कर सकें.''


बिहार की हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें