उत्तर प्रदेश: यूपी के सीनियर पुलिस अफसर राजेश साहनी के आत्मह्त्या कर लेने से सब सदमे में हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है. अब पुलिस विभाग राजेश के परिवार की आर्थिक मदद में जुटा है.


यूपी के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने सभी राजपत्रित अधिकारियों से एक दिन का वेतन देने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर और आदेश जारी कर ऐसा करने को कहा है. डीजीपी ने खुद एक दिन का तनख्वाह राजेश के परिवार के लिए दिया है. डीएसपी और उनसे ऊपर के रैंक के लोग राजपत्रित अफसर माने जाते हैं.





अफसरों ने परिवार की मदद के लिए 65 लाख का किया इंतजाम


एटीएस के एएसपी राजेश साहनी 1997 बैच के आईपीएस अफसर थे. यूपी के पीपीएस एसोसिएशन ने राजेश के परिवार के लिए चंदा कर 50 लाख रुपये इकट्ठा किया है. डीएसपी रैंक के पुलिस अफसर ने 3 हज़ार और एएसपी रैंक के अधिकारियों ने 5 हज़ार रुपयों का योगदान किया है. राजेश के एटीएस के साथी अफसरों ने उनके परिवार के लिए 15 लाख की मदद का इंतजाम किया है.


अफसर के परिवार के लिए आसाधारण पेंशन और सरकारी नौकरी की मांग


राजेश साहनी के परिवार में उनकी पत्नी सोनी और एकलौती बेटी श्रेया हैं. श्रेया मुंबई के टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ़ सोशल साइंस में पढ़ती हैं. यूपी के पीपीएस एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने डीजीपी ओपी सिंह से मुलाक़ात की. एसोसिएशन ने राजेश के परिवार के लिए आजीवन सुरक्षा और एक करोड़ के असाधारण पेंशन की मांग की है. बता दें कि राजेश की पत्नी या फिर उनकी बेटी को सरकारी नौकरी दिए जाने की भी मांग की गयी है.