गाजियाबाद: सात महीने के इंतजार के बाद गाजियाबाद का हिंडन एयरपोर्ट अब उड़ान भरने को तैयार है. हिंडन एयरपोर्ट से पहली विमान सेवा कल से शुरू होने जा रही है. पहला विमान उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरने वाला है. ये 9 सीटों वाला विमान होगा. हिंडन से पिथौरागढ़ की उड़ान का समय दोपहर एक बजे है. जबकि पिथौरागढ़ से विमान सुबह साढ़े ग्यारह बजे उड़ेगा.


हिंडन से पिथौरागढ़ का किराया दो हजार 270 रुपए और पिथौरागढ़ से हिंडन का किराया दो हजार 470 रुपए होगा. गुरुवार को छोड़कर हर दिन ये विमान सेवा मिलेगी.


विमान सेवा शुरू करने वाली कंपनी का दावा है कि यात्रियों के रुझान को देखते हुए विमान के फेरे बढ़ाए जाएंगे.  आठ मार्च को पीएम मोदी ने इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था तबसे इस एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने की कई तारीखें दी गई, लेकिन विमान सेवा शुरू नहीं हो पाई.


आने वाले दिनों में हिंडन से शिमला, देहरादून,हुबली,गुलबर्गा,फैजाबाद,जामनगर,नासिक और कन्नूर के लिए भी विमान सेवा शुरू करने की तैयारी है. हिंडन एयरपोर्ट शुरू होने से उन लोगों का कम से कम दो से तीन घंटे का वक्त बचेगा जो गाजियाबाद के आस पास रहते हैं और जिन्हें हवाई यात्रा के लिए दिल्ली जाना पड़ता है.


यह भी पढ़ें-


कश्मीर पर चीन का यू-टर्न: इमरान-जिनपिंग मुलाकात के बाद बोली पाकिस्तान की भाषा, भारत ने भी दिया जवाब


मॉब लिंचिंग Open Letter विवाद: बंद हुआ 49 जानी-मानी हस्तियों के खिलाफ राजद्रोह का मामला


अपनी पसंदीदा होंगकी कार में चेन्नई से महाबलीपुरम का सफर करेंगे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग


The Sky Is Pink: प्रियंका और फरहान की फिल्म को मिल रही शानदार प्रतिक्रिया, पढ़ें Critics Review