पटना: बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक केंद्रीय मंत्री और पार्टी के नेता गिरिराज सिंह को बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. लोकसभा चुनाव के बाद रविवार को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचने के बाद सिंह के हजारों समर्थकों ने 'अगला मुख्यमंत्री कैसा हो, गिरिराज सिंह जैसा हो' के नारे लगाए. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने बेगूसराय में कहा, "पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक उन्हें (सिंह) बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चाहते हैं.


इसे वर्तमान मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के लिए अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले एक चेतावनी के तौर पर देखा जा सकता है. हाल ही में सिंह ने नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को इफ्तार पार्टी का आयोजन करने को लेकर निशाने पर लिया था.


इससे पहले भी नीतीश के खिलाफ बोल हमला बोल चुके हैं गिरिराज सिंह


बता दें कि इससे पहले गिरिराज सिंह ने बिहार में सत्तारूढ़ दलों (बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी) के नेताओं की चार तस्वीरों को ट्वीट करते हुए पूछा कि अपने कर्म धर्म में हम पिछड़ क्यों जाते हैं और दिखावा में आगे रहते हैं? गिरिराज सिंह ने कहा, ''कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पे फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुदंर फ़ोटो आते??...अपने कर्म धर्म मे हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते है???''


उनके इस बयान के बाद उनके सहयोगी दलों के नेताओं ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई थी. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उनको जमकर फटकार लगाई थी.