नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर विवादित बयान दिया है. टीएमसी की तरफ से ममता बनर्जी को आधुनिक जमाने की ‘झांसी की रानी’ बताए जाने के एक दिन बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि वह एक ‘राक्षसी’ हैं जिसने राज्य को बर्बाद कर दिया.


गिरिराज सिंह ने कहा कि टीएमसी प्रमुख की तुलना झांसी की रानी के साथ नहीं की जा सकती क्योंकि ऐसा करना बहादुर रानी का अपमान होगा. उन्होंने ने ममता बनर्जी को राक्षसी बताते हुए कहा, “यह झांसी की रानी का अपमान करने जैसा है. अपने खिलाफ बोलने वालों की हत्या करने वाली झांसी की रानी या पद्मावती नहीं हो सकती..उन्होंने बंगाल को बर्बाद कर दिया है.’’


बीजेपी सांसद ने कहा कि ममता बनर्जी के पास इन औरतों के जैसा बनने की शक्ति नहीं है. उन्होंने कहा, “रोहिंग्या एवं बांग्लादेशी घुसपैठियों का समर्थन करने वाला व्यक्ति...ऐसी शख्स जो भारत को तोड़ने की बात करती है एवं हिंदुओं को रोकती है, वह झांसी की रानी नहीं हो सकती जिन्होंने देश को एकजुट करने का प्रयास किया था.”


तृणमूल कांग्रेस के नेता दिनेश त्रिवेदी ने गुरुवार को बनर्जी को 'आज की झांसी की रानी' कहा था. उन्होंने बीजेपी सरकार को आगाह किया था कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख को हमलों से पराजित नहीं किया जा सकता क्योंकि लोग उनकी पार्टी के साथ हैं.


यह भी देखें