कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर जिले में मिली कोरोना की पहली मरीज इंदु गुरुवार की देर रात पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर आ गयी. घर वापस आने के बाद हाटा कस्बे के ढाढा चौराहे पर लोगों ने उसका तालियां बजाकर स्वागत किया.


बता दें कि 5 मई को कुशीनगर जिले में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया था. जनपद की पहली कोरोना मरीज 16 साल की एक युवती थी. जो कि अपने जीजा के साथ ट्रक से कानपुर से कुशीनगर जिले के हाटा थाना स्थित अपने गांव आयी थी. गुरुवार देर रात युवती पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर लौटी.


कोरोना मरीज के पूरी तरह स्वस्थ होकर वापस आने पर हाटा नगरपालिका अध्यक्ष मोहन वर्मा के साथ स्वास्थ्य कर्मियों और नगरपालिका कर्मचारियों ने ताली बजाकर उसका स्वागत करते हुए हौसला बढ़ाया.


बता दें कि ग्रीन जोन में शामिल कुशीनगर में 5 मई को कानपुर से लौटी एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी. लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे जनपद में हड़कंप मच गया था. पॉजिटिव मरीज के परिवार के सभी चार सदस्यों की जांच कराने के साथ ही उनको भी क्वॉरंटाइन किया गया था. स्वास्थ्य विभाग की ओर से उसके परिवार के सभी 4 सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया गया था.


सीएमओ नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि एक मई को एक लड़की कानपुर से अपने जीजा के साथ आई थी. जांच के दौरान लड़की कोरोना संक्रमित पाई गई. उसके परिवार के 4 सदस्यों को क्वॉरंटाइन किया गया है.


ये भी पढ़ें-


उबर ने 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, Zoom कॉल में कहा- आज आपके काम का आखिरी दिन


'Break the stigma' मुहिम से जुड़े अमिताभ बच्चन, कोरोना वायरस के प्रति फैलाएंगे जागरुकता