गोरखपुर: गोरखपुर से ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुलझाने में पुलिसवालों के भी पसीने छूट गए. दरअसल देवर के प्‍यार में दीवानी हुई भाभी थाने पर पहुंच गई. उसने देवर से शादी करने की जिद ठान ली. गांववालों और पुलिसवालों के समझाने पर भी वो नहीं मानी. आखिरकार देवर को शादी के लिए राजी किया गया, शादी की तारीख तय होने के बाद ही महिला थाने से वापस लौटी.


खजनी इलाके की रहने वाली एक विधवा महिला को अपने से उम्र में काफी छोटे देवर से प्‍यार हो गया. वो उसे दिल ही दिल अपना पति मान बैठी. जब महिला विधवा हुई थी, तो देवर की उम्र भी महज 5 साल थी. जब वो वयस्‍क हो गया तो दोनों के बीच रिश्‍ते बन गए. महिला 13 और 6 साल के दो बच्‍चों की मां भी है.

जब कुछ दिन पहले उसने देवर पर शादी के लिए दबाव बनाया, तो देवर ने शादी करने से इंकार कर दिया. देवर ने भाभी से बातचीत करना तक बंद कर दिया. इस कारण महिला परेशान हो गई और खजनी थाने पर पहुंच गई. गांव-बिरादरी के लोगों के साथ पुलिसवालों ने भी उसे काफी समझाने का प्रयास किया.

लेकिन, महिला नहीं मानी. महिला को समझाने में पुलिसवालों के भी पसीने छूट गए. आखिरकार पुलिसवालों ने देवर को भी थाने पर बुलाया. देवर ने खुद से उम्र में काफी बड़ी भाभी के साथ शादी करने से इंकार कर दिया. जब ये सब ड्रामा थाने पर चल रहा था, तो वहां पर काफी भीड़ जुट गई.

आखिरकार देवर शादी के लिए राजी हो गया. लेकिन, उसके बाद भी महिला थाने से नहीं जाने की जिद पर अड़ी रही. जब शादी की तारीख तय हो गई तब जाकर महिला अपने घर वापस लौटी. महिला के घर जाने के बाद पुलिसवालों ने राहत की सांस ली.

इस मामले में खजनी थाने के इंस्‍पेक्‍टर मनोज कुमार राय ने बताया कि एक महिला आई थी. उनके परिवार का मामला था. दोनों ही शादी के लिए रजामंद थे. उनके मामले का निस्‍तारण कराकर उन्‍हें वापस घर भेज दिया गया है.