गोरखपुरः प्‍यार अंधा होता है. लेकिन, कोई प्‍यार में इतना अंधा हो जाए कि उसके लिए अपनी दो महीने की नवजात को ही गायब करने का प्‍लान बना ले, तो हैरत होना स्‍वाभाविक है. एक मां ने ऐसा काम करके हमारे समाज को शर्मसार कर दिया है. प्रेमी के साथ भागने का प्‍लान बनाने वाली मां ने पांच दिन पहले दो माह की नवजात को गायब कर दिया. जब पुलिस ने घटना का खुलासा किया, तो लोगों के होश उड़ गए. पुलिस की मानें तो प्रेमी के साथ रहने के लिए मां ने बच्‍ची को गायब करने की साजिश रची थी.



गोरखपुर के बांसगांव इलाके से पांच दिन पहले प्रशांत सिंह और विनीता की दो महीने की बेटी गायब हो गई थी. प्रशांत और उसकी पत्‍नी विनीता ने बांसगांव थाने में चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी. प्रशांत की पत्‍नी विनीता ने पुलिस को बताया था कि पांच दिन पहले भोर में घर के अंदर से बच्‍ची को छोड़कर वो टहलने के लिए निकली थी. लेकिन, जब वो वापस लौटी तो बच्‍ची गायब थी. पुलिस इस बात से हैरान थी कि आखिर दो महीने की बच्‍ची को कोई किस वजह से चोरी करेगा.

एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्‍तव ने बुधवार को घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि बुलेट सवार दो युवक दो माह की बच्‍ची के साथ सोहगौरा बंधे के पास कहीं लेकर जा रहे हैं. पुलिस मौके पर पहुंची तो बुलेट सवारों के साथ एक महिला भी पकड़ी गई. पूछताछ में महिला की पहचान प्रशांत सिंह की पत्नी विनीता और युवकों की पहचान कुशीनगर जिले के ढाढ़ा निवासी शैलेंद्र सिंह और अमित मिश्र के रूप में हुई.

उन्‍होंने बताया कि बांसगांव से पांच दिन पहले चोरी हुई प्रशांत सिंह की दो महीने की बेटी को पुलिस ने सोहगौरा बंधे के पास से उसे सकुशल बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने बच्‍ची की मां विनीता, उसके प्रेमी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने शादी के पहले सही दोनों के बीच प्रेमसंबंध था. उसकी शादी घरवालों ने उसकी मर्जी के खिलाफ प्रशांत से कर दी थी. वो प्रशांत के साथ नहीं रहकर अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी. इसीलिए दोनों ने मिलकर बच्‍ची को गायब करने की साजिश रची थी.


विनीता का पति प्रशांत सिंह शहर से बाहर काम करता है. यही वजह है कि शादी के बाद भी विनीता का प्रेमसंबंध उसके प्रेमी के साथ बना रहा और दोनों के बीच बातचीत होती रही. प्रेमी से बातचीत कर उसने उसके साथ रहने का फैसला किया और घर छोडऩे से पहले प्रेमी को बुलाकर बेटी को उसे देकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने को कहा. बुधवार को बच्‍ची के साथ प्रेमी-प्रेमिका भागने वाले थे कि वे पुलिस के हत्‍थे चढ़ गए.