गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिछले दिनों बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत से मचे घमासान के बीच आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन बच्चों के परिजनों से मुलाकात की है जिनकी बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी. राहुल के गोरखपुर पहुंचने से पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनपर निशाना भी साधा है.


CM योगी का राहुल गांधी पर निशाना, बोले- 'गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट न बनाएं'


सीएम योगी ने आज गोरखपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए बिना राहुल गांधी का नाम लिए कहा, ”दिल्ली में बैठा कोई युवराज इस स्वच्छता अभियान को नहीं समझ पाएगा. इसलिए हम गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट बनाने की इजाजत नहीं देंगे.”

 कांग्रेस ने बच्चों की मौत के लिए योगी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

इससे पहले जब ये घटना सामने आई थी, तब कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली से गोरखपुर गया था. कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया था. कांग्रेस ने बच्चों की मौत के मामले को व्यापक स्तर पर उठाया है. घटना के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. राहुल गांधी का गोरखपुर जाना मामले को और राजनीतिक हवा देने का काम कर सकता है.