गोरखपुरः मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में यातायात विभाग ने अनोखी पहल की है. सीएम सिटी के पुलिस विभाग के सभी आलाधिकारी लगातार मुहिम चलाकर लोगों को यातायात के नियमों के पालन करने को लेकर जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं. आलाधिकारियों ने सड़क पर चलने वाले लोगों को नियम के पालन के लिए हाथ तक जोड़कर निवेदन किए हैं. लेकिन, अब ‘जीवन है अनमोल हमारा’ सॉन्ग के माध्‍यम से यातायात के नियम तोड़ने वालों को जागरूक किया जाएगा.


गोरखपुर जिले में यातायात सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन काफी सतर्क हो गया है. जागरूकता माह के दौरान गोरखपुर के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक डा. सुनील गुप्‍ता, एसपी ट्रैफिक आदित्‍य प्रकाश वर्मा और अन्‍य आलाधिकारियों को सड़क पर पैदल मार्च कर हेलमेट पहनने और यातायात के नियमों के पालन करने का निवेदन किया है. इस बार इस मुहिम में एक और अनोखा प्रयास जुड़ गया है. अंतरराष्‍ट्रीय लोकगायक राकेश श्रीवास्‍तव के द्वारा गाए गए गाने ‘जीवन है अनमोल हमारा’ के माध्‍यम से सीएम सिटी के लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा.



पुलिस लाइन्‍स सभागार में गोरखपुर के एसएसपी डा. सुनील गुप्‍ता और एसपी ट्रैफिक आदित्‍य प्रकाश वर्मा ने गायक राकेश श्रीवास्‍तव की वीडियो सीडी का लोकार्पण किया. इस वीडियो सीडी के माध्‍यम से गायक राकेश श्रीवास्‍तव ने यातायात के नियमों को बताने के साथ लापरवाही के कारण होने वाली दुर्घटनाओं के प्रति सचेत किया है. इस वीडियो सांग में स्‍थानीय कलाकारों ने ही अभिनय किया है. जिले में सड़क दुर्घटना से प्रतिदिन कम से कम दो व्यक्तियों की मौत हो जाती है.

एसएसपी डा. सुनील गुप्‍ता ने बताया कि हेलमेट के बगैर दो पहिया वाहन चलाना और बिना सीट बेल्ट के चार पहिया गाड़ी चलाना दुर्घटना का मुख्य कारण है. ऐसे में गोरखपुर पुलिस लगातार लोगों को जागरूक करने में लगी हुई है. शहर में विभिन्‍न कार्यक्रम चलाकर जनता को हेलमेट और सीट बेल्ट पहनने के लिए जागरूक के किया जा रहा है. गीतों के जरिए गोरखपुर का प्रशासन लोगों को यातायात सुरक्षा के प्रति सचेत करेगा.



लोकगायक राकेश श्रीवास्‍तव ने बताया कि भोजपुरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (भाई) के तत्वाधान में 'जीवन है अनमोल हमारा' शीर्षक पर गीत आधारित है. इस गीत के माध्यम से लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने का एक प्रयास किया जा रहा है. यह गीत शहर के प्रमुख चौक, चौराहों और पिक्चर हाल में चलाया जाएगा. आम लोगों को जीवन के प्रति सचेत करने की विशेष मुहिम यातायात पुलिस चला रही है. कई महीने से हमलोग यातायात जागरूकता को लेकर एक गीत बना रहे हैं. जो अब मूर्तरूप ले चुका है. ये गीत लोगों को हेलमेट, सीट बेल्ट और शराब न पीकर गाड़ी चलाने सहित अन्य बातों को लेकर जागरूक करेगा.

मुरादाबाद: हज्जामों का दलितों के बाल काटने और दाढ़ी बनाने से इनकार, जांच के आदेश


पुलिस प्रोटेक्शन में लवस्टोरी: साक्षी अजितेश को बरेली पुलिस ने दी सुरक्षा, हाईकोर्ट में पेशी के लिए प्रयागराज रवाना


राजनीति को सीरियस तरीके से नहीं ले रहे हैं राहुल गांधी: रविकिशन