नई दिल्लीः ग्रेटर नोएडा के द ग्रैंड वेनिस मॉल ने आज से अपनी सेवाएं एक बार फिर शुरू कर दी हैं. मॉल में केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस को फॉलो किया जा रहा है.


एंट्री प्वाइंट पर चेकिंग के बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया जा रहा है इसके अलावा मॉल में आने वालों की थर्मल स्कैनिंग  और हैंड सैनिटाइज करने के बाद ही मॉल में एंट्री हो रही है.

मॉल में मेन गेट से ही जगह-जगह कोविड 19 से बचने की एडवाइजरी -जैसे सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने, न थूकने, 20 सैकेंड तक हाथ धोने जैसी हिदायतों के पोस्टर लगे हुए हैं. मॉल के अंदर सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया सोडियम हाइपोक्लोराइट सलूशन (Sodium hypochlorite solution) के साथ की जा रही है.

मॉल में 60 फीसदी दुकानें  खुली हैं लेकिन उनमें से कई ऐसी दुकानें हैं, जो अपने SOP और पालिसी के हिसाब से खुलेंगी. मॉल में गोंडोला राइड, सिनेमा हॉल और बच्चों की गेमिंग बंद है. फूड कोर्ट पर सोशल डिस्टेंसिंग का खास खयाल रखा जाएगा.

मॉल के दुकानदारों का कहना है अभी बहुत इनिशियल डे है लोगों में कुछ डर बैठा हुआ है  धीरे धीरे लोगों की संख्या बढ़ेगी. ढाई महीनों से लोग घरों में कैद होकर रह गए थे, इसीलिए अब एक बार फिर आने लगेंगे.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की तबीयत खराब, खुद को किया आइसोलेट, कल होगा कोरोना टेस्ट