हाथरस: हाथरस में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां शादी वाले दिन दहेज के लालचियों ने शादी से इनकार कर दिया. दो सगी बहनों का दो सगे भाइयों से शादी तय हुई, घर में शादी की तैयारियां जोरों से चल रही थीं. दुल्हनों पर हल्दी भी चढ़ गई, लेकिन मन मुताबिक दहेज नहीं मिलने से खफा लड़का पक्ष ने दोनों लड़कों की कहीं और शादी कर दी. दहेज-लोभियों की करतूत पर लड़की पक्ष में खलबली मच गई और दोनों दुल्हनें भी मायूस हो गई हैं. दोनों दुल्हनों की कल बारात आनी थी. लड़की पक्ष ने थाना पुलिस को तहरीर दी है.


तहरीर में कहा गया है कि थाना क्षेत्र के गांव भीलम निवासी सत्यवीर सिंह ने अपनी दो बेटियों की शादी जनपद अलीगढ़ के थाना इगलास क्षेत्र के गांव मौनिया निवासी ओमवीर सिंह पुत्र खजान सिंह के पुत्रों शीलेंद्र और सुनील के साथ तय किया था. पिछले 7 मई को गांव मौनिया में लड़की पक्ष ने धूमधाम से सगाई समारोह किया और एक लाख 70 हजार रुपए बुलेट के लिए 2 लाख रुपये नगद, सोने की 2 चेन, 2 अंगूठी और करीब 2 लाख रुपये कीमत का फर्नीचर और अन्य सामान भी दिया.


तहरीर में कहा गया है कि 11 मई को गांव भीलम में बारात आई थी और लड़की पक्ष के घर में जहां शादी की तैयारियां जोरों से चल रही थीं, वहीं दुल्हनों पर हल्दी की रस्म आदि भी हुई. तहरीर में पीड़ित पिता ने कहा है कि उन्हें गांव मौनिया के कुछ लोगों ने सूचना दी कि लड़का पक्ष ने अपने लड़कों की कहीं और से शादियां कर ली हैं जिसे सुन सबके होश उड़ गए.


तहरीर में कहा गया है कि लड़का पक्ष ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जहां दूसरी जगह से शादी कर ली वहीं उनके द्वारा दिए गए दहेज को लौटाने से मना कर दिया और उसे नामजदों ने फर्जी तरीके से शादी का झांसा देकर दहेज का सारा सामान हड़प लिया. तहरीर में करीब आधा दर्जन लोगों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है.


थाना प्रभारी नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं.