नई दिल्ली: गुजरात के भरूच की केमिकल फैक्ट्री में धमाके की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है. 50 से ज्यादा मजदूरों के जख्मी होने की भी खबर है. राहत और बचाव का काम जारी है. बता दें कि भरूच जिले के दाहेज जीआईडीसी में एक यशस्वी रासायनिक कंपनी में बुधवार दोपहर एक रासायनिक प्रक्रिया के दौरान एक बड़ा विस्फोट हुआ. विस्फोट में जान बचाने के लिए कंपनी के कर्मचारी घटनास्थल छोड़कर भागे. वहीं कुछ मजदूर आग में फंस गए.


भरूच जिले के डीएम एमडी मोडिया ने कहा, ''गुजरात के भरूच के दाहेज इंडस्ट्रियल एस्टेट में यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड में आज दोपहर 12 बजे के करीब एक टैंक में आग लगने से पांच लोगों की जान चली गई और 57 अन्य घायल हो गए.''





कंपनी में विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि लखीगाम और लुवारा सहित आसपास के गांवों में मकानों में दरारें आ गईं. साथ ही कई गाड़ियों की खिड़कियां भी चकनाचूर हो गईं. कंपनी में आग लगने की सूचना मिलने पर आसपास की कंपनियों के जवान मौके पर पहुंचे.


पांच घंटे के संघर्ष के बाद आग पर काबू भी पाया गया. आसपास के गांवे के लोगों को भी सलामत जगहों पर भेज दिया गया था. घायलों को नजदीकी भरूच के अस्पताल में ले जाया गया.


महातूफान 'निसर्ग' महाराष्ट्र से गुजरा, पीछे छोड़ गया तबाही के मंजर