अहमदाबाद: गुजरात में तीन महिलाओं समेत कुल पांच और लोगों की कोरोना वायरस से मौत होने के साथ प्रदेश में इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या 58 पर पहुंच गई. साथ ही 228 नए मामले सामने आने के साथ प्रदेश में अब तक 1,604 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं.


प्रदेश की प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने रविवार को बताया कि चार लोगों की मौत अहमदाबाद में और एक की मौत सूरत में हुई है. उन्होंने बताया पांच मृतकों में से चार मधुमेह, किडनी रोग और हाई ब्लड प्रेशर से भी पीड़ित थे.


मृतकों में अहमदाबाद की 43 वर्षीय महिला को मधुमेह की समस्या भी थी, 78 वर्षीय व्यक्ति किडनी रोग से पीड़ित थे और 57 वर्षीय व्यक्ति हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित थे. हालांकि अहमदाबाद की जिस 66 वर्षीय महिला की मौत हुई है उन्हें और कोई रोग नहीं था. सूरत में कोविड-19 से जिस 56 वर्षीय महिला की मौत हुई है वह भी हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित थीं.


वहीं राव ने ये भी बताया कि कोविड-19 के कुल नए मामलों में से 140 मामले अहमदाबाद में हैं और जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 1,002 पर पहुंची गई है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा सूरत में 67 नए मामले, वडोदरा में आठ, राजकोट में पांच, बनासकांठा और भावनगर में दो-दो मामले, बोटाड, छोटा उदयपुर और मेहसाणा में एक-एक मामले सामने आए हैं.


गुजरात में कुल 1,443 संक्रमित व्यक्तियों का इलाज चल रहा है. इनमें से नौ मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया है जबकि अन्य मरीजों की हालत स्थिर है.जयंती रवि ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के लिए अब तक 28,212 सैंपल की जांच की जा चुकी है.


ये भी पढ़ें


पंजाब: लुधियाना में कोविड-19 से पुलिस अधिकारी की मौत, सीएम अमरिंदर ने परिवार को 50 लाख रुपये देने का किया ऐलान
Coronavirus: शख्स ने सुनाई आपबीती, सावधानी और समझदारी से दी महामारी को मात