अहमदाबाद: गुजरात में अहमदाबाद के एक प्रसिद्ध होटल में संविधान की प्रस्तावना को लिखकर लगाया गया है. दरअसल संविधान की प्रस्तावना को होटल रिसेप्शन के दरवाजे पर चस्पा किया गया है. सोशल मीडिया में कुछ लोगों द्वारा इसको नागरिकता कानून के समर्थन से जोड़ा जा रहा है.


हालांकि सोमवार को होटल से जुड़े सूत्रों ने स्पष्ट किया गया है कि इसका हालिया नागरिकता कानून से कोई संबंध नही है. उन्होंने कहा कि प्रस्तावना को होटल में करीब तीन-चार महीने पहले चस्पा किया गया था. उस समय नागरिकता संशोधन बिल नहीं आया था.


बता दें कि ओल्ड अहमदाबाद सिटी के लाल दरवाजा इलाके में ' द हाउस ऑफ मंगलदास गिरधरदास' हेरिटेज होटल स्थित है. होटल के रिसेप्शन के दरवाजे में प्रस्तावना को पढ़ा जा सकता है.


उल्लेखनीय है कि भारतीय संविधान के प्रारम्भ में प्रसिद्ध प्रस्तावना का उल्लेख किया गया है. जिसमें लिखा है, "हम भारत के लोग''. इस वाक्य को होटल के दरवाजे के पूरे शीशे में चस्पा किया गया है.


सुखदा नाम के एक ट्वीटर न्यूजर ने शनिवार को होटल के दरवाजे की एक फोटो शेयर की. उन्होंने लिखा कि अहमदाबाद के इस होटल का खाना मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. जिसका यह प्रवेश द्वार है. होटल हाउस ऑफ एमजी और आगशी को बहुत सारा प्यार.


एक ट्वीटर यूजर ने ने लिखा कि इसको सीएए प्रोटेस्ट से नहीं जोड़ना चाहिए, क्योंकि इसे तीन महीने पहले लिखा गया था. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि नागरिकता संशोधन कानून से प्रस्तावना के लिए हमरा सम्मान और अधिक बढ़ गया है.


सुखदा के इस ट्वीट को अबतक 101 बार रि-ट्वीट किया जा चुका है, जबकि 588 लोगों ने इसे लाइक किया है. बता दें कि शहर के बीचो-बीच स्थित इस होटल को अभय मंगलदास द्वारा चलाया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: 


मणिशंकर अय्यर ने BJP पर साधा निशाना, कश्मीर जा रहे केंद्रीय मंत्रियों को बताया 'कायर'


अकाली दल का दावा: दबाव बनाने के लिए नहीं, उसूलों के चलते चुनाव नहीं लड़ने का फ़ैसला लिया