पटना: पटना के बड़े कारोबारी गुंजन खेमका की हत्या के विरोध में व्यवसायियों के कैंडल मार्च में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शामिल हुए. पटना के जेपी गोलंबर से डाकबंगला चौराहे तक हुए शांतिपूर्ण कैंडल मार्च में राज्यभर से बड़ी संख्या में व्यवसायी शरीक हुए. इस दौरान सबों ने एक स्वर में हत्यारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने और सजा देने की राज्य सरकार से मांग की. कैंडल मार्च के दौरान व्यवसायियों में राज्य सरकार के खिलाफ आक्रोश दिखा. कैंडल मार्च में तेजस्वी यादव के अलावा आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे भी शामिल हुए.


कैंडल मार्च समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि गुंजन खेमका समेत राज्य के अन्य हिस्सों में व्यवसायियों की हुई हत्या के खिलाफ कैंडल मार्च में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि हत्या के खिलाफ सरकार गंभीर हो और हत्यारों पर कड़ी कार्रवाई करे. इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि एक राजनेता होने के नाते नहीं, बल्कि एक आम बिहारी होने के नाते मार्च में शरीक हुए हैं.





तेजस्वी ने कहा, ''गुंजन खेमका हत्या की गई उसके अगले दिन भी मर्डर हुए हैं. चाहे मुजफ्फरपुर हो दरभंगा हो या बिहार के अन्य जिले हों, गुंजन खेमका को न्याय दिलाने के लिए हमलोगो ने कैंडल मार्च निकाला है ताकि हत्यारे पकड़े जाएं. मैं एक राजनेता होने के नाते यहां नहीं आया बल्की एक बिहारी, इस राज्य के नागरिक होने के कारण यहां आया. हम चाहते हैं कि सरकार गंभीर हो और अपराधियों को पकड़ने का काम करे. लेकिन शर्म की बात है कि इस राज्य का उपमुख्यमंत्री अपराधियों के सामने गिड़गिड़ाने का काम करता है कि पितृपक्ष का महीना है अभी छोड़ दो. कानून का हाथ विनती के लिए नहीं बल्कि अपराधियों को पकड़ने के लिए, सजा दिलाने के लिए उठना चाहिए. बेहद ही शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री की चुप्पी नहीं टूट रही."