हापुड़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रशासन ने उनके हैलिकॉप्टर को उतने नही दिया था. लेकिन गंगा मैया और तीर्थ नगरी गढ़मुक्तेश्वदर को उन्हें कुछ बनाकर ही बुलाना था और वह कुछ करने की स्थिति में आ गए हैं.


हरिद्वार की तर्ज पर किया जाएगा गढ़मुक्तेश्वर का विकास


मुख्यमंत्री ने कहा कि गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी भगवान शिव और कृष्ण के लिये भी महत्व स्थान रही है. यहां का विकास हरिद्वार की तर्ज पर किया जायेगा. यहां लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले को मानचित्र पर लाने की प्रयास किया जायेगा. उन्होंने अन्य धार्मिक स्थलों की तरह गढ़मुक्तेश्वर को भी 24 घंटे बिजली मिलेगी.


वन महोत्सव और गंगा पूजन, पुस्तक वितरण कार्यक्रम और जनसभा में भाग लेने हेलीकाप्टर से गढ़मुक्तेश्वर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने गढ़मुक्तेश्वर को हरिद्वार की तर्ज पर धार्मिक और पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने और 24 घंटे गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की घोषणा की. उन्होंने प्रदेश में 27 जिलो में वन महोत्सव कार्यक्रम में 4 करोड़ 30 लाख पौधे वन विभाग द्वारा लगाये जाने और 2 लाख से अधिक पौधे अन्य विभागों के सहयोग से लगाये जाने की भी घोषणा की.


योगी आदित्यनाथ तीर्थ नगरी गढ़मुक्तेश्वर के गांव आलमगीरपुर के प्राथमिक विद्यालय में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पुस्तक और ड्रेस वितरण किया और उन्होंने छोटे बच्चों से बात की.


मिल मालिकों और प्रबंधकों को जेल भेजने की भी चेतावनी


इसके बाद मुख्यमंत्री लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में पहुंचे जहां उन्होंने अधिकारी कर्मचारियों के साथ बैठक की. इसके उपरांत मुख्यमंत्री ब्रजघाट गंगा तट पर गंगा पूजन और आरती कार्यक्रम में भाग लेने गंगा तट पर पहुंचे जहां उन्होंने गंगा तट पर पीपल और बढ के दो वृक्ष भी लगाए.


मुख्यमंत्री ने गन्ना किसानों का पूरा भुगतान शीघ्र दिलाने का आश्वासन दिया. साथ ही किसानों का भुगतान देने में परेशान करने वाले मिल मालिकों और प्रबंधकों को जेल भेजने की भी चेतावनी दी.


उन्होंने पिछली सपा, बसपा सरकारों द्वारा दी गई गड्ढायुक्त सडकों को बरसात के बादतक पूर्ण रूप से ठीक कराने का वादा किया. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त, अपराध मुक्त सरकार देने और स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने की भी बात कही.