नई दिल्ली: हापुड़ में गौकशी के आरोप में पीट-पीट कर मार दिए गए कासिम और घायल समयदीन के परिवार ने दिल्ली के प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पहले से रोड रेज की तहरीर तैयार की हुई थी जिस पर उनसे अंगूठा लगवाया गया.


18 जून को हापुड़ के पिलखुआ में गौहत्या के आरोप में मार किए गए कासिम और ज़ख्मी समयदीन के परिवार वालों ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. यूनाइटेड अगेंस्ट हेट की तरफ से आयोजित की गई पीसी में समयदीन के भाई मेहरुद्दीन ने कहा कि जब उन्हें पता चला उनके भाई के साथ ये घटना हुई है वो बहुत डरे हुए थे. वो अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित थे.

उन्होंने कहा,"हमसे पुलिस ने पूछा कि आप चाहते क्या हैं? हमने कहा कि इंसाफ चाहिए तो पुलिस ने कहा इस पर दस्तखत कर दें."

लाश घसीटते हुए तस्वीर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने मांगी माफी

मेहरुद्दीन ने एक आरोप और लगाया कि जब वो अपने घायल भाई के पास पहली बार पंहुचे तो उन्होंने देखा कि घायल के अंगूठे पर स्याही का निशान था. जब उन्होंने ये बात अपने भाई से पूछी तो उन्होंने इसकी जानकारी होने से मना किया.

कासिम के भाई नदीम ने बताया कि जिस दिन घटना हुई उस दिन 11-12 बजे वो घर से मवेशी खरीदने के लिए निकले थे. थोड़ी देर बाद पता चला है कि उनके भाई की हत्या कर दी गई है. नदीम ने कहा कि पुलिस ने अभी सिर्फ दो ही लोगों को गिरफ्तार किया है.

हापुड़ में गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या, दो गिरफ्तार

नदीम ने बताया कि FIR समयदीन के परिवार की तरफ से दी गयी है. मेरे भाई इस मामले में गवाह हैं. हमने FIR के लिए कहा तो पुलिस ने कहा कि एक मामले में दो मुकदमे नहीं होंगे.

पीसी के बाद परिवार ने संसद मार्ग पर कासिम की हत्या के विरोध में रखे गए जुलूस में हिस्सा लिया. जेएनयू के छात्र संगठन आइसा और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इसमें हिस्सा लिया. समयदीन के भाई मेहरुद्दीन ने भावुक होते हुए कहा कि उन्हें इंसाफ चाहिए.