हरदोई: हरदोई में एक सरकारी स्कूल के उर्दू शिक्षक ने बच्चों को नमस्ते की बजाय सलाम करने का फरमान सुनाया है. जिसके बाद बच्चों के परिजन और बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा काटा. मामला तूल पकड़ने के बाद प्रधानाचार्य ने किसी तरह लोगों को शांत कराया. इस मामले में बीएसए ने नोटिस जारी कर शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है साथ ही जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं.


ये घटना हरदोई जिले के विकास खंड सण्डीला के उच्चप्राथमिक विद्यालय रसूलपुर की है. आरोप है कि विद्यालय के उर्दू शिक्षक मो. इश्तियाक खान ने छात्र-छात्राओं पर नमस्ते नहीं सलाम करने का दबाव बनाया. बच्चों ने जब यह बात अपने परिजनों को बताई तो इस पर आपत्ति जताते हुए नाराज परिजनों ने बजरंगदल कार्यकर्ताओं के साथ स्कूल पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया.

बात ज्यादा बढ़ती इससे पहले विद्यालय में हंगामा कर रहे परिजनों और बजरंग दल कार्यकर्ताओं को प्रभारी प्रधानाध्यापिका अनीता ने किसी तरह समझा बुझाकर उर्दू शिक्षक से माफी मंगवाने के बाद आगे से ऐसा न करने की हिदायत के साथ मामला शांत कराया.

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव का कहना है की उर्दू शिक्षक के द्वारा बच्चों से सलाम करवाने का मामला सामने आया है इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है. नोटिस जारी कर उर्दू शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है साथ ही उसपर विभागीय कार्रवाई कराई जा रही है. जांच में जो निकल कर सामने आएगा उसके मुताबिक कार्यवाही की जाएगी.