हरिद्वार: कोरोना वायरस के बाद लगे लॉकडाउन की वजह से कुंभ मेले के तमाम कार्यों पर रोक लगा दी गई थी. मगर भारत सरकार की गाइडलइन के अनुसार बाद में इसके कार्यों को शुरू करने की अनुमति भी दे दी गई थी. कुंभ मेला अब नजदीक आने वाला है मगर अभी भी कई ऐसे कार्य है जो पूरे होते दिखाई नहीं दे रहे हैं. फिलहाल कुभ मेले से जुड़े कार्यों को पूरा करने के लिए अब पूरी गति से काम किया जा रहा है और हर स्तर पर इसकी मॉनीटरिंग भी की जा रही है.


इसी को देखते हुए शनिवार को हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कोर कॉलेज से लेकर शांतिकुंज तक 28 किलोमीटर के कार्यों का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने एनएच के अधिकारियों को जल्द कार्य पूरा करने के लिए निर्देशित किया. साथ ही समय से कार्य पूरा करने के लिए लेबर और मशीनरी बढ़ाने के साथ कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए जगह-जगह आईपी कैमरे स्थापित करने की बात कही.


कुंभ मेले में अब कुछ ही समय बचा है. मगर अभी भी कुंभ मेले के तमाम कार्य अधर में लटके हुए हैं. लॉकडाउन की वजह से इन कार्यों को रोक दिया गया था मगर अब इन कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए दिन और रात कार्य किया जा रहा है. इन्हीं कार्यों को जल्द पूरा कराने के लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर ने शनिवार को 28 किलोमीटर कुंभ मेले के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और एनएच के अधिकारियों को जल्द कार्य पूरा करने के लिए निर्देशित किया.



जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि कुभ को लेकर लॉकडाउन की वजह से कार्य में बाधा आई थी. इन कार्यों को नवंबर तक पूरा करने का अल्टीमेटम है. इसकी मॉनिटरिंग करने के लिए आईपी कैमरा हर साइट पर लगाने के निर्देश दिए गए हैं. एनएच को दिन-रात कार्य करने के लिए अनुमति दी है और समय से कार्य पूरा करने के लिए लेबर और मशीनरी बढ़ाने के लिए एनएच के अधिकारियों को निर्देशित किया है.



गंगाजल के ज़रिये कोरोना के इलाज का दावा, ICMR ने लिया प्रेजेंटेशन, NMCG ने भी दिखाई दिलचस्पी