अगरतला: त्रिपुरा में भीड़ ने बच्चा चोर होने के संदेह में उत्तर प्रदेश (यूपी) निवासी एक रेहड़ी वाले की कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी और दो अन्य को जख्मी कर दिया. पुलिस ने बताया कि यह घटना पश्चिम त्रिपुरा के मुराबारी में हुई है. सहायक पुलिस महानिरीक्षक (एआईजी) स्मृति रंजन दास ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे राज्य से बाहर के तीन रेहड़ी वाले आए थे. वे सभी कारोबार करने आए थे.


एआईजी ने बताया कि उन्होंने बिटरबन से एक गाड़ी ली थी, जब वे इलाके में पहुंचे तो लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझा और उन्हें पीटना शुरू कर दिया. दास ने बताया कि रेहड़ी वालों ने अपने चालक समेत इलाके में स्थित त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के शिविर में शरण ली. करीब एक हजार लोगों ने उनका पीछा किया और शिविर में घुस गए और एक रेहड़ी वाले की पीट-पीट कर हत्या कर दी.


उन्होंने बताया कि टीएसआर जवानों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए दो गोलियां हवा में चलाईं और आंसू गैस के चार गोले छोड़े. दास ने बताया कि एक रेहड़ी वाले की मौत हो गई, जबकि दो अन्य रेहड़ी वाले, कार का चालक और एक पुलिस कांस्टेबल जख्मी हो गया.


Exclusive: हापुड़ लिंचिंग केस में समीउद्दीन का खुलासा- भीड़ से डर कर भाग गई थी पुलिस


पुलिस ने बताया कि मारा गया रेहड़ी वाला उत्तर प्रदेश का रहने वाला था जबकि घायल रेहड़ी वाले उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं. घटना के बाद त्रिपुरा के पुलिस महानिदेशक ए. के. शुक्ला ने एक अधिसूचना जारी कर कहा कि जिले में एसएमएस और इंटरनेट डेटा सेवा 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है.


असम में बच्चा चोरी होने के शक में दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश