मेरठ, एबीपी गंगा। मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन से आज पहली श्रमिक ट्रेन शाम 4 बजे भेजी जाएगी। सुबह से ही मजदूरों के स्चे पहुंचने का सिलसिला जारी है. लेकिन सैकड़ों की तादाद में पहुंच रहे मजदूरों ने प्रशासन की बदइंतजामी की पोल खोल दी. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के सामने ही सैकड़ों मजदूर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे लेकिन न तो उन्हें कोई रोक रहा था न ही उनका स्वास्थ्य परीक्षण हो रहा था. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर इसमें से एक भी मजदूर संक्रमित हुआ तो तस्वीर क्या होगी.


यह नहीं क्या इन अधिकारियों WHO और सरकार की गाइड लाइन नहीं पता कि मजदूरों को ट्रेन से भेजते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य परीक्षण जरूरी है जो मेरठ में देखने को नहीं मिल रहा.


आपको बता दें कि सोमवार को सिटी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से बिहार के अररिया स्टेशन के लिए शाम चार बजे श्रमिक स्पेशन ट्रेन रवाना होगी. रविवार शाम डीएम अनिल ढींगरा के निर्देशन में अधिकारियों ने स्टेशन का निरिक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया था. रवानगी से पहले स्टेशन और ट्रेन को सैनेटाइज करा दिया गया है. स्टेशन पर सुबह से ही प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई. सभी श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच के बाद ही उन्हें ट्रेन में बैठाया जाएगा. व्यवस्था बनाने में एमडीए सचिव प्रवीणा, एडीएम वित्त सुभाष चंद को तैनात किया गया है.