लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और राज्य के अन्य जिलों में शनिवार सुबह बादल छाए हुए हैं, जिससे तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह के अंत तक मौसम में किसी तरह के खास बदलाव की उम्मीद नहीं है.


उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर सामान्य तो कई जिलों में तेज बारिश होने का अनुमान है. दिन के तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आने की उम्मीद है.


मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस जबकि अधकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.


लखनऊ के अतिरिक्त शनिवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, बनारस का 19 डिग्री, इलाहाबाद का 19 डिग्री और झांसी का 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान छह और लोगों की वर्षाजन्य हादसों में मौत हो गयी. इस प्रकार एक सितंबर से अब तक मृतकों की संख्या बढकर 82 हो गयी है. अधिकारियों ने बताया कि मिर्जापुर में दो जबकि लखनऊ, गाजीपुर, कन्नौज और सुल्तानपुर में एक एक व्यक्ति की मौत हो गयी.


पूर्वी उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कहीं कहीं काफी पानी बरसा. सबसे अधिक सात सेंटीमीटर वर्षा दुद्धी (सोनभद्र) में दर्ज हुई. मुखलिसपुर (गोरखपुर) और चुर्क में छह छह, राबर्टसगंज, सुल्तानपुर, झांसी में पांच पांच, अयोध्या, प्रतापगढ़ और आगरा में चार-चार सेंटीमीटर पानी गिरा.