नई दिल्लीः उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा का असर अब उत्तर प्रदेश में भी नजर आने लगा है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर के चहशीरी इलाके का है, जहां कई घरों की छत पर बोरो में भरे पत्थर बरामद हुए हैं. मामले की जानकारी मिलते हुए पुलिस एक्टिव हो गई है और मौके पर पहुंचकर पत्थरों को हटवाया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने लोगों से अपील कर अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा है. पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए ड्रोन के जरिए मॉनिटरिंग शुरू कर दी है.





बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी ने कहा है कि जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. उन्होंने कहा कि चहशीरी इलाके में पत्थर इकट्ठा करने की जानकारी मिली थी. जांच के दौरान कई घरों की छतों से पत्थर बरामद हुए हैं. लोगों से शांति की अपील की जा रही है. यूपी पुलिस ने चहशीरी के अलावा और भी कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिजनौर के अलावा दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत में सुरक्षा बढ़ा दी है.





पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है कि गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत के अलावा सहारनपुर के सभी धार्मिक स्थलों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस सड़कों पर लगातार फ्लैग मार्च कर रही है. रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं. चेकिंग पोस्ट पर सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है.


ये भी पढ़ें:


हिंसा में अपने भाई को खोने वाले शख्स ने की हिंदू-मुस्लिम भाईचारा बनाए रखने की अपील