नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में मेडिकल स्कैम में राज्य के स्वास्थ्य निदेशक अजय गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी अध्यक्ष राजीव बिंदल ने इस्तीफा दे दिया है. इस घोटाले में राजीव बिंदल का नाम लिया जा रहा था. बिंदल ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेजा है.


ये मेडिकल घोटाला पीपीई किट से जुड़ा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के निदेशक को पांच दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया है. बुधवार को अजय गुप्ता को कोर्ट में पेश किया गया. घोटाले की विजिलेंस विभाग जांच कर रही है. पांच लाख रुपये घूस लेने के आरोप में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक को विजिलेंस ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है.


हिमाचल में कोरोना का हाल


बता दें कि पीपीई किट का इस्तेमाल स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने के दौरान करते हैं. ये एक तरह का सुरक्षाकवच है. केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 247 मामले सामने आ चुके हैं. इलाज के बाद अभी तक कुल 67 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और पांच लोगों की इस वायरस के वजह से मौत हुई है. राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए तीन जिलों हमीरपुर, जलोन, विलासपुर और शिमला में 30 जून तक कर्फ्यू लगा रहेगा.


महाराष्ट्र संकट: राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को किया फोन, कहा- कोरोना काल में कांग्रेस आपके साथ