कोटा: केंद्र सरकार द्वारा कानून बनाने के बाद ट्रिपल तलाक का सिलसिला बरकरार है. राजस्थान के कोटा में एक बार फिर ट्रिपल तलाक देने का मामला सामने आया है. जहां एक पटवारी ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दी. इसके बाद पीड़िता ने कानून से न्याय की गुहार लगाई है.


ट्रिपल तलाक पर देशभर में छिड़ी बहस के बाद मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून तो बना दिया है लेकिन इस कानून को कुछ नामसझ लोग लगातार ठेंगा दिखा रहे है. अब कोटा में एक बार फिर ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है. जिसमें एक पटवारी ने करीब 18 माह बाद अपनी पत्नी को मोबाइल फोन पर बात करने के दौरान तीन बार तलाक बोल दिया. जिसके बाद पीड़िता ने कानून से न्याय की गुहार लगाई है.


जानकारी के मुताबिक पीड़िता नाजमीन की शादी पटवारी रईस उर्फ रिंकू से हुई थी. पीड़िता का आरोप है की शादी के बाद से उसका पति दहेज की मांग कर रहा था. साथ ही पीड़िता और उसके परिवार से अपनी पहली शादी की बात को भी छुपाई.


पीड़िता ने बताया कि उसके पति रईस ने उससे 10 लाख रुपये की मांग की और मकान में अपना हिस्सा मांगते हुए जिंदा जलाने की धमकी भी दी. पीड़िता के परिजनों का कहना है की पटवारी रईस ने अपनी पत्नी से बेटे की उम्मीद की थी लेकिन बेटी होने के बाद पत्नी को घर से निकाल दिया. वहीं पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मामले में जांच भी शुरू कर दी है.


ये भी पढ़ें


राम मंदिर का निर्माण कार्य रामनवमी के दिन से शुरू करने पर बनेगी आम सहमति?

वाराणसी के रिक्शा चालक मंगल केवट से मिले पीएम मोदी, हाल में ही प्रधानमंत्री को भेजा था बेटी की शादी का न्योता