लखनऊ: लखनऊ पुलिस इन दिनों उन दोपहिया वाहन सवारों को गुलाब का फूल दे रही है जो हेल्मेट पहन कर सफर करते हैं. ऐसे हेल्मेट वालों को पुलिसवाले रोकते हैं और फूल देते हैं. पुलिस की यह पहल एक सज्जन पर बहुत भारी पड़ी. उनकी पत्नी उनसे नाराज हो गई.


दरअसल ये पूरा वाकया यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर प्रेम शाही ने अपने निजी फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने बताया कि किस तरह उन्होंने एक युवक को फूल दिया था जो उसके लिए परेशानी का सबब बन गया.



दरअसल युवक जब घर पहुंचा तो पत्नी नाराज हो गई. पत्नी ने कहा कि भला पुलिस भी कहीं फूल देती है? पत्नी को पति पर शक होने लगा. दोनों के बीच जम कर लड़ाई हुई. उसकी नाराजगी से पति को दुख हुआ, वो पूरी रात सोचता रहा कि कैसे पत्नी के सामने सच साबित किया जाए.

अगले दिन सवेरे वो फिर से इंस्पेक्टर के पास पहुंचा और अपनी तस्वीर मांगी जो फूल देते वक्त खींची गई थी. अब हैरान होने की बारी पुलिस की थी. खैर, पुलिस ने तस्वीर भी दी और एक बार फिर से गुलाब दिया.

डीजीपी मुख्यालय के जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने इस पर ट्वीट किया. उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा है कि लखनऊ पुलिस ध्यान दे, कली फ्लावर (गोभी के फूल) पर विचार करे.